HomeNEWSन्यूयॉर्क स्टेट सीनेट से पारित हुआ क्रिप्टो माइनिंग विरोधी बिल

न्यूयॉर्क स्टेट सीनेट से पारित हुआ क्रिप्टो माइनिंग विरोधी बिल

-

Follow us

13,967FollowersFollow

 

न्यूयॉर्क स्टेट असेंबली के बाद अब स्टेट सीनेट से भी क्रिप्टोकरेंसी माइनिंग के खिलाफ बिल पारित हो गया। शुक्रवार सुबह वोटिंग के बाद इस बिल को मंजूरी दी गई।

यह बिल बिटकॉइन और कनसेंसस मैकेनिज्म का इस्तेमाल करने वाले कई टोकन की माइनिंग संबंधित है। इस बिल के जरिए न्यूयॉर्क राज्य बिटकॉइन माइनिंग से संबंधित कुछ पर्यावरणीय मुद्दों से निपटेगा। राज्य में 24 महीनों के लिए माइनिंग कार्य नहीं हो सकेगा। हालांकि, जो माइनिंग संगठन अपने परमिट को फिर से मान्य करने की कगार पर हैं, उन्हें संचालन की अनुमति दे दी जाएगी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बिल को अप्रैल महीने में स्टेट असेंबली से पारित किया गया था। इसे Anna Kelles ने Donna Lupardo, Steven Englebright, Fred Thiele और Deborah Glick के सहयोग से स्पॉन्सर किया। एक साल पहले तैयार किया गया यह बिल विभिन्न संगठनों और अन्य आंतरिक निकायों के माध्यम से पारित हुआ।

न्यूयॉर्क में क्रिप्टो माइनिंग के खिलाफ बिल

न्यूयॉर्क में बड़े पैमान पर जो माइनिंग फर्म आए हैं, उनके लिए यह बिल निराशाजनक साबित हुआ है। कम बिजली की लागत के चलते माइनिंग कंपनियों के लिए न्यूयॉर्क एक आदर्श स्थान माना जाता है। इस बिल के आने से अमेरिका में बिटकॉइन माइनिंग घटने की संभावना है। संयुक्त राज्य अमेरिका अभी बिटकॉइन माइनिंग के मामले में भारत, चीन और जर्मनी से आगे है।

Sen Anna Kelles ने ट्वीट इस बिल के पारित होने की पुष्टि की। उन्होंने बताया कि कैसे इस बिल को स्टेट असेंबली और सीनेट में पारित कराया गया। Sen Kelles ने कहा कि यह बिल माइनिंग कंपनियों को जीवाश्म ईंधन का इस्तेमाल करने से रोकेगा। अब सीनेट से पारित होने के बाद न्यूयॉर्क स्टेट के गवर्नर Kathy Hochul इस बिल पर आखिरी फैसला लेंगे।

इससे पहले यह कयास लगाए जा रहे थे कि यह बिल पारित नहीं हो पाएगा। ऐसा इसलिए क्योंकि पर्यावरण संरक्षण समिति कथित तौर पर बिल पर अपने विचार रखने में विफल रही था। पिछले साल भी इसी तरह के बिल के साथ ऐसा ही हुआ था।

ऊर्जा और दूरसंचार पर बनी एक आंतरिक कमिटी ने इस बिल के पारित होने का रास्ता साफ कर दिया। इस बिल ने सदन में जगह बनाई और देर रात आयोजित हुए वोटिंग सत्र में इसे पारित कर दिया गया।

Most Popular