HomeNEWSएडवांस ब्लॉकचेन सर्विस के लिए Pyth और KuCoin ने मिलाया हाथ

एडवांस ब्लॉकचेन सर्विस के लिए Pyth और KuCoin ने मिलाया हाथ

-

Follow us

13,967FollowersFollow

 

मशहूर क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज KuCoin ने Pyth नेटवर्क के साथ साझेदारी की घोषणा की है। एक्सचेंज ने सोमवार को एक ब्लॉग पोस्ट के जरिए इसका खुलासा किया। Pyth नेटवर्क, सोलाना ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी पर विकसित अगली पीढ़ी का नेटवर्क है। यह प्लेटफॉर्म विकेंद्रीकृत एप्लीकेशन के लिए विश्वसनीय तकनीक और व्यापक मार्केट डेटा उपलब्ध कराता है।

इस साझेदारी के जरिए KuCoin और Pyth नेटवर्क पर मौजूद ट्रेडिंग आइटम की रियल-टाइम कीमतों को प्रस्तुत किया जाएगा। इससे क्रिप्टो मार्केट की कीमतें पूरी तरह ब्लॉकचेन पर होंगी। KuCoin का पार्टनर, Pyth DeFi इकोसिस्टम में वैश्विक लीडर के रूप में काम करता है। इसमें सबसे बड़े और विश्वसनीय ऑरेकल नेटवर्क में से एक शामिल है। इस नेटवर्क ने क्रिप्टो और पारंपरिक वित्त के लगभग 60 प्रमुख संगठनों के डेटा से कीमतें निकालकर यह उपलब्धि हासिल की है।

इसके अलावा Pyth नेटवर्क ट्रेड फर्म, मार्केट मेकर्स और एक्सचेंज कंपनियों द्वारा चलाया जाता है, ताकि उनके ऑन-चेन प्राइस डेटा को तुरंत हासिल किया जा सके। Pyth नेटवर्क फर्स्ट पार्टी प्राइस डेटा को जोड़ता है। फिर इसे या तो ऑन या ऑफ-चेन एप्लीकेशन के इस्तेमाल के लिए सुलभ बनाया जाता है।

Pyth के साथ साझेदारी पर KuCoin के सीईओ की प्रतिक्रिया

KuCoin के सीईओ जॉनी ल्यू ने एक्सचेंज को यूजर फ्रेंडली बताया है। उनके मुताबिक, KuCoin यूजर्स को उच्च श्रेणी का क्रिप्टो अनुभव दे रहा है। ल्यू ने कहा कि इस प्लटेफॉर्म ने क्रिप्टो को आम लोगों तक पहुंचाने के लिए कई वेंचर्स के साथ हाथ मिलाया। उनकी टीम और अधिक स्पष्ट ऑन-चेन डेटा ट्रेडिंग प्लेस बनाने पर काम कर रही है।

ल्यू ने कहा कि Pyth नेटवर्क के साथ आने से नई DeFi दुनिया विकसित करने में मदद मिलेगी। नया DeFi ज्यादा कोऑर्डिनेटेड और एक्सेसिबल होगा, जो बड़ी संख्या में लोगों को क्रिप्टो को अपनाने में मदद करेगा। KuCoin दुनिया के शीर्ष पांच एक्सचेंज में से एक है। इसके वर्तमान में 1.8 करोड़ रजिस्टर्ड यूजर्स हैं। इस एक्सचेंज ने पिछले कुछ समय में खुद को डिजिटल इकोसिस्टम के प्रमुख खिलाड़ी के रूप में स्थापित किया है। इस साझेदारी के जरिए KuCoin, Pyth के लिए विश्वसनीय डेटा प्रोवाइडर बन गया है।

KuCoin की स्थापना 2017 में हुई थी। इसके बाद से इस एक्सचेंज ने 207 देशों और क्षेत्रों में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। यह एक्सचेंज अपने 1.8 करोड़ यूजर्स को 700 डिजिटल एसेट्स, मार्जिन ट्रेडिंग, P2P फिएट ट्रेडिंग, फ्यूचर ड्रेडिंग, स्पॉट्स ट्रेडिंग, स्टेकिंग और लोन मुहैया कराता है। 2022 में इस एक्सचेंज प्लेटफॉर्म ने प्री सीरीज बी राउंड निवेश के जरिए 15 करोड़ डॉलर और राउंड ए से 17 करोड़ डॉलर का फंड जुटाया।

Pyth नेटवर्क वित्तीय डेटा के लिए एक तकनीकी ओरेकल समाधान के रूप में काम करता है। यह नेटवर्क यूनिक ऑन-चेन डेटा लाने और इसे सुरक्षित करने के नए और किफायती तरीकों को इजाद करने का काम करता है। Pyth आमतौर पर केंद्रीकृत संगठन की ‘चारदीवारी’ के पीछे काम करता है।

Most Popular