HomeNEWSApeCoin ने एथेरियम ब्लॉकचेन पर बने रहने के लिए कम्युनिटी से मांगी...

ApeCoin ने एथेरियम ब्लॉकचेन पर बने रहने के लिए कम्युनिटी से मांगी राय

-

Follow us

13,967FollowersFollow

 

युगा लैब्स की स्वतंत्र इकाई और मशहूर इनोवेशन प्रोटोकॉल $ApeCoin ने हाल ही में Apecoin कम्युनिटी से राय मांगी है कि इसे एथेरियम ब्लॉकचेन पर बने रहना चाहिए या छोड़ देना चाहिए। बता दें कि Apecoin एक देशी (native) क्रिप्टोकरेंसी है जो एथेरियम ब्लॉकचेन पर संचालित होती है।

पिछले कुछ समय से ब्लॉकचेन पर अनचाहे नेटवर्क कंजेशन के चलते क्रिप्टो ऑफरिंग पर प्रभाव पड़ा है। जैसा कि पता चला है, नेटवर्क पर बड़े पैमाने पर ट्रांजेक्शन में गलतियां सामने आईं। इसके नतीजतन क्रिप्टो ऑफरिंग के लिए ट्रांजेक्शन फीस में भारी बढ़ोतरी हो गई।

युगा लैब्स ने कम्युनिटी से कहा कि Apecoin को अपने खुद के ब्लॉकचेन पर ले जाने की जरूरत है। फर्म को लगता है कि एथेरियम पर निवेशकों को कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। युगा लैब्स के मुताबिक, Apecoin के खुद के ब्लॉकचेन पर आने से इसकी पर्याप्त स्केलिंग हो सकेगी और एथेरियम पर लगने वाले भारी शुल्क में भी कमी आएगी।

इसके मद्देनजर युगा लैब्स ने इस कॉइन को एथेरियम से हटाने पर कम्युनिटी का विचार जानने के लिए एक पोल की शुरुआत की। अब तक इस पोल पर कम्युनिटी के 92 फीसदी सदस्यों ने एथेरियम पर ही बने रहने की इच्छा जाहिर की है। इस मतदान के नतीजे से यह लगता है कि वोटर्स को एथेरियम ब्लॉकचेन पर हो रही नेटवर्क संबंधी दिक्कतों से कोई खास फर्क नहीं पड़ रहा है। साथ ही इस पोल से पता चला है कि वोटर्स अपने फंड को उस चेन में नहीं डालना चाहते हैं, जिसे अलग से तैयार किया जाना है।

ApeCoin कम्युनिटी का दावा, गड़बड़ी की वजह एथेरियम नहीं

Apecoin कम्युनिटी के कुछ सदस्यों ने बताया कि ब्लॉकचेन पर हो रही गड़बड़ी की वजह एथेरियम नहीं है। उनका दावा है कि स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट के डिजाइन में मौजूद गड़बड़ी की वजह से नेटवर्क संबंधी दिक्कतें आ रही हैं। उनके मुताबिक इस गड़बड़ी की वजह से बड़ा नुकसान हुआ है और इसी कारण एथेरियम ब्लॉकेचन पर ट्रांजेक्शन शुल्क में बेतहाशा बढ़ोतरी हुई।

युगा लैब्स की इकाई ApeCoin DAO ने कहा कि $ApeCoin को नई चेन पर ले जाने की कोई जरूरत नहीं है। इस समय एक अलग चेन की जरूरत है। प्रोटोकॉल का मानना है कि इस करेंसी में एथेरियम ब्लॉकचेन पर संचालित होने की क्षमता है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक ApeCoin के लिए नई या अलग L1 चेन बनाने से समस्या का समाधान नहीं होगा। बल्कि, इस तरह के प्रयासों से करेंसी की तकनीकी समस्याएं बढ़ेंगी। बता दें कि युगा लैब्स ने कभी भी चेन और इकोसिस्टम तैयार नहीं है किया। यानी इसके पास अनुभव की कमी है।

Most Popular