HomeNEWSकोर्ट की मनाही के बाद OpenSea ने रोकी BAYC NFT की बिक्री

कोर्ट की मनाही के बाद OpenSea ने रोकी BAYC NFT की बिक्री

-

Follow us

13,967FollowersFollow

 

इंटरनेशनल लॉ फर्म के बाद, Withers Khattarwong ने BAYC NFT की बिक्री को रोकने के लिए सिंगापुर की एक अदालत से मालिकाना निषेधाज्ञा हासिल की, OpenSea ने अपने प्लेटफॉर्म से एसेट की ट्रेडिंग को निलंबित कर दिया है। यह कदम राजेश राजकुमार और Chefpierre नाम के एक अन्य व्यक्ति के बीच चल रहे कानूनी झगड़े के दौरान आया है।

इसके अलावा, OpenSea ने BAYC #2162 को “संदिग्ध गतिविधि में लिप्त” के रूप में लेबल किया है, जिससे इसके धारक इसे बेच नहीं सकेंगे। यह आइटम तब तक बिक्री के लिए उपलब्ध नहीं रहेगा जब तक कि इसमें शामिल पक्ष मामले पर आम सहमति तक नहीं पहुंच जाते।

Withers के एक बयान के मुताबिक उसके क्लायंट राजकुमार ने Chefpierre से लोन लेने के लिए इस एसेट को गिरवी रखने के लिए कहा। समझौते के अनुसार, यदि राजकुमार ऋण की अदायगी करने में विफल रहता है, तो राजकुमार की संपत्ति का स्वामित्व जब्त कर लिया जाएगा। हालांकि, समझौते में एक और बिंदु शामिल था, जिसका अर्थ है कि राजकुमार अब भी लोन की तारीख खत्म होने पर भुगतान कर सकते हैं।

इसलिए, राजकुमार ने NFTfi escrow अकाउंट में एसेट को थर्ड पार्टी के रूप में रखने के लिए रिलीज किया। समझौता पूरा करने में विफलता होने पर Chefpierre अकाउंट से एसेट निकाल सकेगा। दरअसल, गलतफहमी तब पैदा हुई जब Chefpierre ने एक्सटेंशन डे का इंतजार नहीं किया और उससे पहले ही एसेट पर दावा ठोक दिया। इस तरह, Chefpierre को भुगतान देकर अपनी एसेट रिलीज करने को मजबूर करने के लिए राजकुमार को कानूनी सहारा लेना पड़ा।

क्रिप्टो एसेट्स पर विवाद पर कोर्ट की निषेधाज्ञा का असर

अदालत की निषेधाज्ञा यह निर्धारित करती है कि Chefpierre संपत्ति को बेच या ट्रांसफर नहीं कर सकते। रिपोर्ट के मुताबिक विचाराधीन एसेट एक खास मूल्य की तरह है। साथ ही, यह OpenSea की अवैध रूप से प्राप्त संपत्तियों को ट्रांसफर करने या बेचने की नीति के विरुद्ध है। यह बात राजकुमार को अदालत में आगे अपना दावा रखने का आधार देगी।

Withers के अनुसार, अदालत का फैसला एशिया में पहला है जहां एक कोर्ट NFT की रक्षा के लिए हस्तक्षेप करती है। कानूनी फर्म का मानना ​​​​है कि यह निर्णय अदालतों के लिए ब्लॉकचेन तकनीक से संबंधित मामलों का प्रभार लेने के लिए मिसाल कायम करेगा।

अंत में, यह पहली बार है जब अदालत का कोई फैसला सोशल प्लेटफॉर्म पर भी प्रभावी होगा। Withers KhattarWong सिंगापुर में सबसे पहले और दुनिया के ट्रेलब्लेजर में से एक के रूप में उभरे हैं, जिन्होंने BAYC NFT की बिक्री को रोकने के लिए एक निषेधाज्ञा हासिल की।

Most Popular