HomeNEWSटेस्ला सीईओ एलन मस्क ने बताया मुद्रास्फीति के दौरान कौन-सी संपत्तियां सबसे...

टेस्ला सीईओ एलन मस्क ने बताया मुद्रास्फीति के दौरान कौन-सी संपत्तियां सबसे अच्छी

-

Follow us

12,500FollowersFollow

 

टेस्ला (Tesla) के सीईओ एलन मस्क ने हाल ही में ट्विटर के जरिये खुलासा किया कि उनकी कंपनी बढ़ती महंगाई यानी मुद्रास्फीति से निपट रही है। उन्होंने कहा कि रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध के कारण संपत्तियां की कीमतों में उछाल आया है। इस कारण टेस्ला और स्पेसएक्स (SpaceX) दोनों ही महंगाई की वास्तविकता को जोड़ कर देख रही है। 

एलन मस्क ने बताया सबसे अच्छी संपत्तियां कौन सी हैं

एलन मस्क ने बताया कि वह इस समय अपने डॉजकॉइन, बिटकॉइन और इथेरियम को नहीं बेचना चाहेंगे। उन्होंने आगे कहा कि मुद्रास्फीति के बावजूद कुछ संपत्तियां इस समय निवेश के लायक हैं। उन्होंने सलाह दी कि एक कंपनी में शेयर खरीद कर खुद का मालिक होना, इस समय निवेश का सबसे अच्छा रूप है।

इस बात की चर्चा तब शुरू हुई जब उन्होंने मुद्रास्फीति से जुड़ा फाइनेंशियल टाइम्स का आर्टिकल शेयर किया। उसमें बताया गया कि कैसे वैश्विक व्यापारिक मूल्यों में पिछले 50 सालों में सबसे बड़ी साप्ताहिक रिकवरी का अनुभव करने की संभावना दिखाई दी। रिपोर्ट में रूस और यूक्रेन युद्ध को मुद्रास्फीति को लेकर जिम्मेदार ठहराया है। 

इसके अतिरिक्त संयुक्त राज्य अमेरिका के उपभोक्ता मूल्य सूचकांक ने भी उच्च मुद्रास्फीति संख्या को दर्ज किया है। अमेरिका ब्यूरो ऑफ लेबर स्टैटिस्टिक्स के अनुसार, मुद्रास्फीति वर्तमान में 7.9% पर टिकी हुई है। देश में सालों बाद इसमें अब तक की सबसे अधिक वृद्धि देखी गई है। 

एलन मस्क के ट्वीट ने माइक्रोस्ट्रैटेजी के सीईओ माइकल सेलर का ध्यान खींचा। सेलर ने इस पर कहा कि डॉलर उपभोक्ता मुद्रास्फीति अब तक की सबसे उच्च स्तर पर पहुंच जाएगी, जबकि संपत्तियां मुद्रास्फीति, उपभोक्ता मुद्रास्फीति के दोगुना होगी। उन्होंने कहा कि छोटी मुद्राओं में गिरावट की संभावना है। सेलर की इस प्रतिक्रिया पर एलन मस्क ने कहा कि उनकी उम्मीद सटीक हो सकती है। सेलर क्रिप्टो के एक मजबूत हिमायती रहे हैं, और उनके संगठन के पास वर्तमान में 125,000 बिटकॉइन हैं।

एलन मस्क का सफर

1972 में दक्षिण अफ्रीका में जन्मे एलन मस्क ने पेंसिल्वेनिया विश्वविद्यालय में जाने से पहले वे कनाडा की एक यूनिवर्सिटी में गए। इसके बाद उन्होंने eBay Inc. बेचने से पहले एक्स प्लेटफॉर्म की शुरुआत की, जिसके बाद उनकी नई यात्रा शुरू हुई। उन्होंने 2004 में टेस्ला की स्थापना की। यहां से उनकी किस्मत चमक गई। टेस्ला के शेयर का मूल्य 2020 में 740% से अधिक हो गए। वह क्रिप्टो और सबसे विशेष रूप से डॉजकॉइन के एक मजबूत हिमायती के रूप में आगे बढ़े। 

इसके बाद 2021 जनवरी में टेस्ला के सीईओ दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति के रूप जाने जाने लगे। उन्होंने जेफ बेजोस के बढ़ते दबाव के बावजूद अप

Most Popular