HomeNEWSJed McCaleb ने आखिरकार खाली किया अपना XRP वॉलेट

Jed McCaleb ने आखिरकार खाली किया अपना XRP वॉलेट

-

Follow us

13,340FollowersFollow

 

हालिया रिपोर्टों के मुताबिक Ripples Lab के पूर्व संस्थापक Jed McCaleb ने अब अपना XRP वॉलेट खाली कर दिया है। जैसा कि ब्लॉकचैन एक्सप्लोरर XRP स्कैन में देखा गया है, पूर्व McCaleb ने पिछले रविवार को 3,95,74,218 डॉलर के बराबर राशि के 1.1 करोड़ से ज्यादा XRP ट्रांसफर किए। पेमेंट प्रोटोकॉल ने सोमवार को एक ट्विटर पोस्ट के जरिए इसकी पुष्टि की।

इस कदम ने उनकी XRP होल्डिंग्स के लगभग एक दशक का डंप खत्म हो गया। बताया जा रहा है कि उन्होंने “tacostand” वॉलेट में सिर्फ 46.7 XRP ही छोड़े। ट्रांजेक्शन के कुछ समय बाद ही अकाउंट डिलीट हो गया। इस तरह XRP के लेजर से उस अकाउंट का अस्तित्व खत्म हो गया।

यह ट्रांजेक्शन McCaleb के 9 अरब XRP के सेलऑफ का प्रतीक है। बताया जा रहा है कि पिछले कुछ सालों में McCaleb द्वारा जारी की गई कुल राशि XRP की कुल सप्लाई की 18.6% फीसदी थी। क्रिप्टो समुदाय उनके इस कदम की सराहना कर रहा है।

XRP के वकील XRP Whale ने कहा कि पेमेंट प्रोटोकॉल के आखिरी सेलऑफ का मतलब है कि निवेशकों के पास अब अब McCaleb की तुलना में ज्यादा XRP हैं। XRP Whale ने अपने 57,000 ट्विटर फॉलोअर्स के सामने यह खुलासा किया। इसके अलावा, पिछले शुक्रवार को एक लोकप्रिय समाचार व्यंग्य साइट ने पूर्व सह-संस्थापक द्वारा 50 लाख XRP की प्रारंभिक होल्डिंग के उद्देश्य को समझाया। साइट के अनुसार, उन्होंने अनायास ही अपनी होल्डिंग को वापस लेने का फैसला किया। बता दें कि पूर्व सह-संस्थापक ने 2014 में Ripple छोड़ने के बाद से अब तक अपनी अरबों XRP होल्डिंग्स बेच दी।

Ripple बनाम SEC

मालूम हो कि यह प्रोटोकॉल वर्तमान में SEC से कानूनी पचड़े में उलझा हुआ है। SEC ने 2020 के बाद से Ripple और उसकी टीम को XRP संपत्ति को बिना लाइसेंस के सुरक्षा प्रदान करने का आरोप लगाया था। हालांकि पिछले हफ्ते कानूनी खींचतान में रेगुलेटर को बड़ा झटका लगा था। एक अमेरिकी अदालत ने नियामक संस्था को “हिनमैन स्पीच” से संबंधित सभी दस्तावेजों को शामिल करने का निर्देश दिया। रिपोर्ट के मुताबिक Ripples द्वारा बचाव में एक महत्वपूर्ण सबूत के रूप में पेश करने में यह स्पीच काम आ सकती है।

कॉइनमार्केटकैप के अनुसार, खबर लिखे जाने तक XRP का लाइव मूल्य 0.364575 अमेरिकी डॉलर था। इसके अलावा, यह वर्तमान में 24 घंटे के अंदर 1,302,544,801 अमेरिकी डॉलर ट्रेडिंग वॉल्यूम पर ट्रेड कर रहा है। इसका मतलब है कि पिछले 24 घंटों में संपत्ति में 2.71% की वृद्धि हुई है।

Most Popular