HomeNEWSManny Pacquiao ने अपने कुत्ते Pacman की याद में पेश किया NFT...

Manny Pacquiao ने अपने कुत्ते Pacman की याद में पेश किया NFT प्रोजेक्ट

-

Follow us

13,967FollowersFollow

 

मशहूर बॉक्सिंग गुरु और फिलीपींस के सीनेटर Manny Pacquiao ने अपने नए NFT कलेक्शन का खुलासा किया है, जिसका नाम “Pacman the Jack Russell” है। बॉक्सिंग लीजेंड ने अपने कीमती कुत्ते “Pacman” की याद में डिजिटल संग्रह लॉन्च किया है। बता दें कि Pacquiao ने 2014 में अपने डॉग को गोद लिया था, जिसका 2020 में निधन हो गया था।

रिपोर्ट के अनुसार, लॉन्च किए गए NFT कलेक्शन में 9,999 विशिष्ट बॉक्सर NFT शामिल हैं। इसमें 200 से अधिक सावधानी से हाथ से बनाई गई और एल्गोरिथम पर आधारित अनूठी विशेषताएं हैं। हर एक NFT विजुअल विशेषताओं को दर्शाता है, जिसमें ताकत और सहनशक्ति का लक्षण शामिल है।

Pacquiao ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर बॉक्सर NFT की तस्वीर साझा की। जैसा कि इस प्रोजेक्ट की वेबसाइट पर दिखाया गया है, NFT संग्रह में सभी बॉक्सर तीन स्तरों में से एक से बने हैं। प्रोग्राम के मुताबिक हर बॉक्सर बेल्ट, क्रिप्टो प्राइज और सम्मान के लिए उसी स्तर के दूसरे बॉक्सर के साथ मुकाबला करता है। हर एक स्तर में एसेट्स पर कब्जा करने पर डिजिटल और भौतिक दोनों तरह के बोनस मिलते हैं।

प्रोजेक्ट के जरिए रियल लाइफ यूटिलिटी को साल में कम से कम दो बार पेश किया जाएगा। इन यूटिलिटी ऐसे आइटम शामिल हैं जिन्हें आप रिडीम कर सकते हैं, जैसे इवेंट टिकट, मर्चेंडाइज और खास आयोजनों के स्पेशल एक्सेस आदि। इसके अलावा, NFT को तीन टियर (स्तरों) में बांटा गया है और हर स्तर उनकी दुर्लभता और कौशल स्तर पर निर्भर करता है। इस तरह धारक रिवॉर्ड पाने के लिए Pacman Boxing League नाम के ब्लॉकचैन गेम में शामिल हो सकते हैं।

टियर 1, टियर 2 और टियर 3 कैसे काम करते हैं

टियर 3 में जरूरी सामान्य विशेषताओं के साथ 7000 NFT के रूकी बॉक्सर हैं। कोई प्रतिभागी अगर आठ टियर 3 NFT हासिल कर लेता है तो उसे Manny Pacquiao का साइन किया हुआ मर्चेंडाइज मिलता है। साइन किया हुआ मर्चेंडाइज दुनिया में किसी भी पते पर भेजा जाएगा।

बॉक्सिंग लीग के टियर 2 में 2900 मिड-लेवल बॉक्सर होते हैं जिनमें थोड़ी अनूठी विशेषताएं और बेहतर कौशल होते हैं। टियर 2 भी टियर 3 बॉक्सरों की तुलना में बेहतर अनुभव प्रदान करता है। चार एसेट्स हासिल करने वाले प्रतिभागियों को प्रमुख खेल आयोजनों के स्पेशल टिकट मिलते हैं। प्रतिभागी दुनिया भर में विशेष थीम वाली पार्टियों का भी आनंद ले सकते हैं।

दूसरी ओर, टियर 1 में 99 अलग-अलग NFT होते हैं। इसमें असाधारण विशेषताओं और उच्चतम स्तर के कौशल वाले अनुभवी बॉक्सर शामिल हैं। टियर 1 बॉक्सर आमतौर पर सर्वश्रेष्ठ पुरस्कार और रियल लाइफ रिवॉर्ड्स को अनलॉक करते हैं। कोई भी प्रतिभागी जो दो टियर 1 एसेट प्राप्त करता है, उसे लीजेंड बॉक्सर Manny Pacquiao से मुलाकात करने का मौका मिलता है।

डेवलपर अपने फाउंडेशन के लिए NFT संग्रह से अर्जित सभी लाभ इकट्ठा करना चाहते हैं। Pacquiao की नींव यूक्रेनी शरणार्थियों की सहायता में धन का इस्तेमाल करने के लिए रखी गई। हालांकि, इस कदम से साबित होता है कि मशहूर हस्तियां अब बढ़ते NFT उद्योग का इस्तेमाल कर रही हैं।

Most Popular