HomeNEWSRipple ने टोरंटो में खोला नया ऑफिस, सैकड़ों कर्मचारियों की होगी भर्ती

Ripple ने टोरंटो में खोला नया ऑफिस, सैकड़ों कर्मचारियों की होगी भर्ती

-

Follow us

13,340FollowersFollow

 

Ripple ने अगले कुछ सालों में सैकड़ों कर्मचारियों को नियुक्त करने की घोषणा की है। Ripple ने टोरंटो में नई ब्रांच खोलने और 50 विशेषज्ञों को काम पर रखने के अपने वादे को पूरा करने के बाद यह ऐलान किया। बता दें कि जून महीने में वादों की झड़ी ने मीडिया में धूम मचा दी थी। हालिया विकास सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन (SEC) के साथ चल रहे संघर्ष के बावजूद Ripple के विस्तार की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

खास तौर पर Ripple के सीईओ ब्रैड गारलिंग हाउस का कहना है कि Ripple की मौजूदगी एक रणनीतिक कदम है। गारलिंगहाउस का मानना है कि टोरंटो एक शानदार इंजीनियरिंग प्रतिभा वाली जगह है। फर्म ने उस विशेषता के कारण इस क्षेत्र को अपने इंजीनियरिंग हब के रूप में चुना है।

सीईओ ने बताया कि Ripple अपनी टोरंटो ब्रांच में लगभग पचास कर्मचारियों को नियुक्त करेगा। यह संख्या हर साल 100 और 200 तक बढ़ सकती है। गारलिंगहाउस का कहना है कि कंपनी के विस्तार से सिर्फ एसेट्स का विकेंद्रीकरण नहीं हो रहा बल्कि प्रतिभा का भी विकेंद्रीकरण हो रहा है।

इवेंट के दौरान, कंपनी के कर्मचारियों ने Ripple के साथ काम करने का अनुभव और फायदों के बारे में अपनी राय व्यक्त की। Ripple के साथ काम करने वाले एक सॉफ्टवेयर एक्सपर्ट मोहित दोशी ने फर्म के बारे में अपनी राय दी। उनका कहना है कि इंजीनियरिंग टीम बहुत बड़ी नहीं है, लेकिन मौजूदा संख्या टोरंटो में Ripple की जरूरतों को पूरा करने के लिए कुशल है। उन्होंने बताया कि कैसे संगठन अक्सर इंजीनियरों को इनोवेटिव होने और प्रोजेक्ट्स में अपना योगदान करने में मदद करते हैं। इसके अलावा मोशी और अन्य सदस्यों ने बताया कि टीम के लोगों को प्रोत्साहित किया गया कि वे अपना सबकुछ फर्म को दें।

किसी के आगे झुकने के लिए तैयार नहीं Ripple

Ripple ने बाजार के दबाव और एसईसी के आगे झुकने से इनकार कर दिया है। टोरंटो में अपना ऑफिस खोलने के बाद Ripple का लक्ष्य उत्तरी अमेरिका और अन्य क्षेत्रों में अपने संचालन का विस्तार करना है। मार्च में फर्म ने अपने एक डेवलपर कार्यक्रम पर लगभग 79 करोड़ डॉलर का खर्च करने की घोषणा की थी। इस फंड से फर्म के प्रोजेक्ट्स को साकार करने में मदद मिलने वाली है। हालांकि, इस फंड को 10-20 सालों के भीतर बांटा जाएगा।

हाल ही में, फर्म ने सिंगापुर की पेमेंट फर्म FOMOPay के साथ एक साझेदारी समझौते पर हस्ताक्षर किए। बिनबिट्स की रिपोर्ट के मुताबिक FOMOPay को Ripple द्वारा ऑन-डिमांड लिक्विडिटी का फायदा उठाने में मदद मिलेगी। इससे फर्म को ट्रांजेक्शन को तेजी से पूरा करने में मदद मिलेगी।

Most Popular