HomeNEWSशीबा इनु (SHIB) बना ETH व्हेल द्वारा सबसे ज्यादा रखा जाने वाला...

शीबा इनु (SHIB) बना ETH व्हेल द्वारा सबसे ज्यादा रखा जाने वाला टोकन

-

Follow us

12,500FollowersFollow

 

शीबा इनु (SHIB) अब FTX टोकन (FTT) को पीछे छोड़ते हुए शीर्ष 100 इथेरियम (ETH) व्हेल द्वारा रखा जाने वाला सबसे बड़ा कॉइन बन गया है। हाल ही में शीबा कम्युनिटी द्वारा आगामी मेटावर्स परियोजना की घोषणा के बाद से ही टोकन में नए सिरे से रुचि देखी गई है। व्हेलस्टैट्स  के अनुसार, टोकन की कीमत गिरने के बावजूद इथेरियम व्हेल मीम क्रिप्टो SHIB को संचय कर रही हैं।

1.28 अरब डॉलर के शीबा इनु का संचय

व्हेलस्टैट्स डेटा का दावा है कि सबसे बड़े इथेरियम वॉलेट के पास 1.28 अरब डॉलर से अधिक मूल्य के SHIB हैं। हालांकि, यह उनकी कुल होल्डिंग का केवल एक छोटा सा हिस्सा (14.17%) है। लेकिन, देखने वाली बात है कि SHIB FTX से आगे निकल गया। बता दें कि FTX अब तक शीर्ष स्थान पर लंबे समय से बना रहा। वर्तमान में इथेरियम व्हेल के पास केवल 1.15 अरब डॉलर मूल्य के FTX कॉइन हैं, जो उसकी कुल होल्डिंग का 12.82% है।

पिछले 24 घंटों में FTX टोकन बेचे गए शीर्ष 10 कॉइन की सूची में सबसे ऊपर रहा। हालांकि, 30 दिन के चार्ट पर टोकन शीर्ष 10 बिकने वाले कॉइन की सूची में चौथे स्थान पर रहा। दूसरी ओर SHIB ने उसी 30 दिनों के चार्ट पर 7वें स्थान पर कब्जा किया। यह दर्शाता है कि क्रिप्टो बाजार में मौजूदा मंदी के बीच इथेरियम व्हेल द्वारा दोनों सिक्कों का भारी व्यापार (अधिक बिक्री) किया गया है।

स्रोत: WhaleStats

व्हेल ने कॉइन में दिलचस्पी कब ली?

गौरतलब है कि यह सब पिछले साल के अंत में शुरू हुआ था, जब लोकप्रिय ETH ट्रैकर WhaleStats ने खुलासा किया कि एक ETH व्हेल ने 54 अरब SHIB का अधिग्रहण किया। दिलचस्प बात यह है कि उसके बाद निवेश में टोकन के मूल्य में कम से कम 20 लाख डॉलर की वृद्धि देखी गई।

इस साल की शुरुआत में ही व्हेलस्टैट्स ने एक और खुलासा किया था कि टोकन के मूल्य में गिरावट के समय SHIB की भारी खरीद हुई। ट्रैकर ने उस समय कहा था कि 2 अलग-अलग इथेरियम व्हेल ने 106 अरब से अधिक SHIB खरीदे।

बता दें कि खबर लिखते समय तक कॉइनमार्केटकैप के डाटा के अनुसार, शीबा इनु औसत मूल्य 0.00002411 डॉलर पर ट्रेंडिंग बना हुआ था। साथ ही, इसकी 24 घंटे की ट्रेडिंग वॉल्यूम भी लगभग 4% की वृद्धि दर्शाती है, जबकि SHIB दूसरी सबसे बड़ी मीम-क्रिप्टोकरेंसी के रूप में अपनी स्थिति बनाए हुए था। इसका कुल मार्केट कैप (बाजार पूंजीकरण) 13.11 अरब डॉलर है।

Most Popular