HomeNEWSट्रेडिंग ऑटोमेशन के लिए KuCoin और Coinrule ने मिलाया हाथ

ट्रेडिंग ऑटोमेशन के लिए KuCoin और Coinrule ने मिलाया हाथ

-

Follow us

13,340FollowersFollow

 

मशहूर क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज फर्म KuCoin ने मंगलवार को एक प्रमुख ऑटोमेटेड ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म Coinrule के साथ साझेदारी की घोषणा की। एक्सचेंज ने अपने आधिकारिक हैंडल के माध्यम से जारी एक ब्लॉग पोस्ट में यह ऐलान किया। घोषणा के मुताबिक Kucoin ने अपने यूजर्स को ऑटोमेटेड ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म मुहैया कराने के लिए यह साझेदारी की है। Coinrule, Kucoin के मार्केट डेटा को मर्ज करने पर विचार कर रहा है। इसके लिए यूजर्स को Kucoin पर मौजूद क्रिप्टो एसेट्स को इसके API के जरिए खरीद और बेचने के लिए अधिकृत किया जा सकेगा।

योजना के मुताबिक Coinrule मार्जिन ट्रेडिंग, फ्युचर ट्रेडिंग और Kucoin के अन्य क्रिप्टो उत्पादों की सेवाओं को अपने नेटवर्क पर जोड़ना चाहता है। यह मशहूर ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म अक्सर निवेशकों को क्रिप्टोकरेंसी के लिए ऑटोमेटेड ट्रेडिंग तकनीकें पाने में सक्षम बनाता है। इसे अभी Y Combinators और Twitch, Fitbit एवं Kayak.com जैसे निवेशकों का समर्थन प्राप्त है।

खास तौर पर क्रिप्टो ट्रेडर्स अपने आराम, सुविधा और सुरक्षा के लिए ऑटोमेटेड ट्रेडिंग की ओर आकर्षित हो रहे हैं। बता दें कि KuCoin ने 5 एडवांस्ड ट्रेडिंग स्ट्रेटजी के साथ 2021 में ट्रेडिंग बॉट सर्विस लॉन्च की थी। इस तकनीक से यूजर्स को बाजार पर नजर रखे बिना निष्क्रिय (Passive) आय मिलने में मदद मिलती है। साथ ही यह नए यूजर्स की वरिष्ठ निवेशकों की तरह सहायता करती है।

अब KuCoin की Coinrule के साथ साझेदारी से क्रिप्टो क्षेत्र में निवेशकों के सामने आने वाली चुनौतियों से निपटने में मदद मिलेगी। साथ ही इससे ऑटोमेटेड ट्रेडिंग स्ट्रेटजी को और बेहतर बनाने के लिए प्रोत्साहन मिलेगा। इसके अलावा KuCoin प्लेटफॉर्म पर Coinrule के जरिए ट्रेडिंग भी हो सकेगी।

KuCoin और Coinrule के सीईओ की इस साझेदारी पर प्रतिक्रिया

KuCoin के सीईओ Johnny Lyu ने KuCoin को पब्लिक का एक्सचेंज करार दिया है। उनके मुताबिक यह अपने यूजर्स को आसानी से इस्तेमाल किए जाने वाले ट्रेडिंग टूल्स मुहैया कराता है। Lyu का मानना है कि इससे क्रिप्टो को बड़े स्तर पर अपनाने में मदद मिलती है। Coinrule के साथ साझेदारी इस दिशा में एक बड़ा कदम है।

Coinrule के संस्थापक और सीईओ Gabriele Musella इस साझेदारी को लेकर काफी उत्सुक हैं। उन्होंने कहा कि Coinrule के यूजर्स KuCoin पर ट्रेड करने के लिए उत्साहित हैं। वे सभी बाजारों का यहां मूल्यांकन कर सकेंगे।

KuCoin एक प्रमुख क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज है जिसका मुख्यालय सेशेल्स में है। यह आमतौर पर 700 से अधिक डिजिटल एसेट्स मुहैया कराता है। अभी स्पॉट ट्रेडिंग, मार्जिन ट्रेडिंग, P2P फिएट ट्रेडिंग, फ्यूचर्स ट्रेडिंग और स्टेकिंग की सुविधा दे रहा है। साथ ही यह अपने यूजर्स को लोन भी देता है। एक्सचेंज के पास 207 देशों में लगभग 1.8 करोड़ रजिस्टर्ड यूजर्स हैं। CoinMarketCap के मुताबिक, यह वर्तमान में दुनिया के शीर्ष 5 एक्सचेंजों में से एक है।

Coinrule क्रिप्टो का एक लचीला ट्रेडिंग बॉट है। यह अलग-अलग क्रिप्टो एक्सचेंज प्लेटफॉर्म पर ऑटोमेटेड इनवेस्टमेंट के जरिए यूजर्स को क्रिप्टो ट्रेडिंग का पूरा कंट्रोल देता है। यह वित्तीय उद्देश्यों को पूरा करने के लिए गेमिफाइड और एजुकेशनल प्रोग्राम मुहैया कराता है। यह निवेशकों को ट्रेडिंग की आधुनिक दुनिया में प्रतिस्पर्धा करने के लिए मेकेनिज्म देता है।

Most Popular