HomeNEWSट्विटर का अधिग्रहण रुका, दो अधिकारी हुए बर्खास्त

ट्विटर का अधिग्रहण रुका, दो अधिकारी हुए बर्खास्त

-

Follow us

13,967FollowersFollow

 

टेस्ला के CEO एलन मस्क ने ट्विटर के अधिग्रहण को अब अगली सूचना तक अस्थायी रूप से रोक दिया है। मस्क ने शुक्रवार को ट्विटर हैंडल से एक पोस्ट में यह घोषणा की। उनके अनुसार, सभी ट्विटर यूजर्स में लगभग 5% नकली/ स्पैम अकाउंट की मौजूदगी का संकेत देने वाली रिपोर्टों के बाद डील को रोक दिया गया है।

गौरतलब है कि मस्क द्वारा संभावित ट्विटर अधिग्रहण के संबंध में खबरें बीते हफ्तों पहले डिजिटल क्षेत्र में उफान पर थीं। खबरों के मुताबिक, मस्क का इरादा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को 44 अरब डॉलर में खरीदने का था। अब खबर है कि, ट्विटर पर फर्जी खातों की फाइलिंग में 5% से कम उपयोगकर्ता शामिल हैं, जिससे सौदे को रोक दिया गया है।

मस्क ने अपने ट्विटर पोस्ट में 2 मई को प्रकाशित रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के लिंक का हवाला दिया। रिपोर्ट में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की फाइलिंग का पूरी तरह से खुलासा किया गया है। रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक ट्विटर ने सोमवार को एक फाइलिंग में दर्ज किया कि मोनेटाइज एक्टिव अकाउंट में स्पैम खातों की संख्या 5% से कम है। यह केवल पहली तिमाही के लिए दाखिल खातों का अनुमान है।

ट्विटर ने लंबित मुद्दों के बीच दो शीर्ष अधिकारियों को बर्खास्त किया

हाल ही में ट्विटर ने अपने दो शीर्ष अधिकारियों को बर्खास्त करने की घोषणा की। रिपोर्ट है कि ट्विटर अधिग्रहण सौदे के निर्णय के बीच ये फैसला हुआ है। बर्खास्त किए गए अधिकारियों में संगठन के महाप्रबंधक कायवन बेकपोर और फर्म के राजस्व प्रमुख ब्रूस फाल्क शामिल हैं। सीईओ पराग अग्रवाल के एक मेमो के अनुसार, ऑडियंस और राजस्व वृद्धि लक्ष्यों को प्राप्त न कर पाने के कारण दोनों अधिकारी बर्खास्त किए गए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मस्क के साथ 44 अरब डॉलर का बायआउट डील हासिल करने के बाद प्लेटफॉर्म लगातार मुद्दों को रिकॉर्ड कर रहा है।

ट्रंप का ट्विटर अकाउंट बहाल करना चाहते हैं मस्क

पिछले मंगलवार को फाइनेंशियल टाइम्स कॉन्फ्रेंस में, टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने डोनाल्ड ट्रम्प पर प्रतिबंध लगाने के ट्विटर के फैसले को खारिज कर दिया। ट्रंप अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति हैं। मस्क गुरुवार को उन अटकलों से अलग हो गए कि उन्होंने पिछले चुनाव में पूर्व राष्ट्रपति का समर्थन किया था। जनवरी 2021 में ट्रंप के कथित भड़काऊ ट्वीट्स के बाद ट्विटर पर उनके अकाउंट को बैन कर दिया गया था।

यूएस कैपिटल (अमेरिकी संसद भवन) पर हमले के बाद, पूर्व राष्ट्रपति ने कथित तौर पर ट्विटर प्लेटफॉर्म पर अपमानजनक बयान दिए थे। खबर है कि ट्रम्प 2024 में फिर से अमेरिकी राष्ट्रपति का चुनाव लड़ना चाहते हैं। हालांकि, मस्क को लगता है कि अमेरिका में 2024 के चुनावों से पहले ट्रम्प एक कम विभाजनकारी उम्मीदवार के रूप में होंगे। ऐसे में एलन ने कहा कि ट्रम्प के ट्विटर अकाउंट को बहाल करने की जरूरत है।

Most Popular