HomeNEWSVeChain और UFC ने ब्लॉकचेन को बढ़ावा देने के लिए मिलाया हाथ

VeChain और UFC ने ब्लॉकचेन को बढ़ावा देने के लिए मिलाया हाथ

-

Follow us

13,340FollowersFollow

 

मशहूर ब्लॉकचेन सॉल्युशन प्रदाता VeChain ने ब्लॉकचेन को बढ़ावा देने के लिए UFC के साथ हाथ मिलाया है। UFC की घोषणा के मुताबिक, VeChain इसके जरिए UFC फैन्स के अंतर्राष्ट्रीय समुदाय का फायदा उठाना चाहता है। इससे ब्लॉकचेन को अपनाने और उसकी लोकप्रियता को तेजी से बढ़ाने में मदद मिलेगी।

VeChain को UFC समुदाय के बड़ी संख्या में मौजूद युवा इंटरप्रेन्योर का इस्तेमाल करने की उम्मीद है। इससे इन इंटरप्रेन्योर को अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिए ब्लॉकचेन में मौजूद अवसरों का इस्तेमाल करने में मदद मिलेगी। इसके अलावा, VeChain इस साझेदारी को एक ऐसे मंच के रूप में देख रहा है जो इसे UFC के साथ आगे बढ़ने में मदद करेगा। फर्म का मानना है कि आगे बढ़ने के लिए दुनिया में सबसे लोकप्रिय खेल ‘अवसर’ होता है।

ब्लॉकचेन को दुनिया भर में अपनाने के लिए VeChain की भूमिका

VeChain के सह-संस्थापक सनी लू ने इस साझेदारी के पीछे के तर्क का खुलासा किया। सनी लू ने इस बात पर जोर दिया कि कैसे UFC और VeChain समुदाय के बीच समानताएं एक निर्णायक कारक बन गईं। सह-संस्थापक ने खुलासा किया कि इन दो समुदायों में मुख्य रूप से युवा और नई सोच शामिल हैं। इसलिए, युवा आबादी एक ब्रांड के रूप में VeChain की उन्नति और ब्लॉकचेन को अपनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी।

लू ने VeChain की खासियतों का ब्लॉकचेन सॉल्युशन देने वाले एक ब्रांड के रूप में वर्णन किया। उन्होंने VeChain को असाधारण घटकों वाला एक बहुमुखी, प्रभावशाली, स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट आउटलेट करार दिया। उनके अनुसार, इस प्लेटफॉर्म को ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी के ग्लोबल अडॉप्शन से जूझ रही समस्याओं को हल करने के लिए डिजाइन किया गया है।

इसके अलावा, सह-संस्थापक ने बताया कि कैसे उनकी फर्म ने लॉजिस्टिक्स, स्वास्थ्य, ऊर्जा, DeFi और कार्बन मैनेजमेंट जैसे कई क्षेत्रों में मदद की है। उनके मुताबिक ऑटोमोबाइल, निजी और सार्वजनिक क्षेत्रों जैसे अन्य सेक्टर में इसका इस्तेमाल किया जा सकता है।

लू ने बताया कि कैसे फर्म अपने बिजनेस को आगे बढ़ाने की दिशा में काम कर रही है। उन्होंने घोषणा की कि VeChain ने मिलान के बिजनेस सेंटर सैन मैरिनो में एक नया मुख्यालय और आयरलैंड में एक नया टेक्नोलॉजी हब खोला है।

इसके अलावा, लू ने बताया कि कैसे फर्म यूरोपीय बाजार में आगे बढ़ने की इच्छुक है। उन्होंने कहा कि VeChian नए सॉल्युशन प्रदान करने, डेवलपर्स को रोजगार देने और स्टार्टअप हासिल करने पर काम कर रहा है। इसके बाद, कंपनी ब्लॉकचेन तकनीक के साथ यूरोपीय बाजार को प्रभावी ढंग से सेवा दे सकती है।

UFC के बारे में

अमेरिका के नेवाडा में स्थित अल्टीमेट फाइटिंग चैंपियनशिप (UFC) एक अमेरिकन मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स प्रमोशन फर्म है। UFC बिजनेस मुगल Art Davie और पॉपुलर मार्शल आर्टिस्ट Rorion Gracie की एक पहल है। फर्म ने 1993 में कोलोराडो के डेनवर में स्थित मैकनिचोल्स स्पोर्ट्स एरिना में अपना उद्घाटन शो आयोजित किया था।

पहले, UFC का मुख्य विचार प्रतियोगिता के माध्यम से सर्वश्रेष्ठ मार्शल आर्ट की पहचान करने के दायरे के आसपास सीमित था। उस समय भार वर्ग जैसी कैटगरी नहीं थी। समय के साथ खेल में कई बदलाव हुए और इसमें भार वर्ग, तकनीक, शैली और नियम शामिल होते गए। इस खेल को मनोरंजन उद्योग में सबसे तेजी से बढ़ने वाली घटनाओं में से एक माना जाता है।

Most Popular