HomeNEWSवेब 3 पर अच्छी एक्सेसिबिलिटी के लिए Ankr और TRON ने की...

वेब 3 पर अच्छी एक्सेसिबिलिटी के लिए Ankr और TRON ने की साझेदारी

-

Follow us

13,967FollowersFollow

 

प्रमुख और सबसे मशहूर ब्लॉकचेन इकोसिस्टम में से एक TRON ने AnKr प्रोटोकॉल को अपने नए RPC पार्टनर के रूप में घोषित किया है। इकोसिस्टम ने सोमवार को अपने आधिकारिक हैंडल के माध्यम से जारी एक ट्वीट पोस्ट में यह घोषणा की। इसके मुताबिक Ankr प्रोटोकॉल विकासशील वेब 3 इन्फ्रास्ट्रक्चर प्रदाताओं में से एक के रूप में उभरा है। इस साझेदारी के साथ, TRON की सार्वजनिक और प्रीमियम रिमोट प्रक्रिया (RPC) उपलब्ध हो सकेगी। इसके अलावा, यह इनिशिएट करने, कॉल करने और इन्फोर्मेशन रिटर्न एक्सेप्ट करने में मदद करता है, जो TRON पूर्ण नोड चलाने के बाद डेवलपर्स द्वारा सुरक्षित परिणाम को दर्शाता है।

TRON और Ankr प्रोटोकॉल के बीच साझेदारी TRONdApp के डेवलपर्स के लिए एक महत्वपूर्ण जरिया है। ऐसा इसलिए है क्योंकि इस कदम से उन्हें स्केलेबल, हाई-थ्रोपुट और सुरक्षित ऐप्स के लिए क्षमताएं विकसित करने में मदद करता है। अब, Ankr एक भौगोलिक तौर पर बंटे हुए और विकेन्द्रीकृत TRON रिमोट प्रक्रिया कॉल प्रदान करता है। एक विश्वसनीय कनेक्शन के लिए यह दुनिया भर में संचालित कई स्वायत्त ब्लॉकचैन नोड्स पर जोर देता है।

Ankr का TRON RPC यूजर्स के वॉलेट को लिंक करता है, फिर TRON ब्लॉकचेन के साथ कमांड-लाइन इंटरफेस या dApp की खोज करता है। साथ ही, RPC एक संदेशवाहक या ब्लॉकचेन राउटर के रूप में काम करते हैं जो नोड्स, dApps और अंतिम यूजर्स के बीच मौजूद ऑन-चेन डिटेल्स देते हैं। डेवलपर्स के लिए TRON RPC एंडपॉइंट्स गेटवे के रूप में रन होकर TRON चेन से सीधे जुड़ सकते हैं। यह चेन एक पोर्टल के रूप में काम करती है, जिसका इस्तेमाल DevOps प्रक्रिया का उपयोग किए बिना कुशलतापूर्वक और दूरस्थ जगहों से कम्युनिकेट करने के लिए किया जाता है।

Ankr और TRON की साझेदारी से होंगे ये समाधान

इन दो वेंचर के बीच हुई साझेदारी से डेवलपर्स की कई समस्याओं का समाधान होने वाला है। सबसे पहले, इससे जटिल नोड ऑप्स खत्म हो जाएंगे। Ankr पब्लिक RPC, TRON नोड को स्थापित करने की जरूरत को टाल देता है। यह नोड्स से जुड़े मुद्दों को बनाने, कैलिब्रेट करने और हल करने में लगने वाले लंबे समय को कम करता है।

इसके अलावा, साझेदारी एडवांस्ड तकनीकों तक पहुंच सुरक्षित करती है। प्रोटोकॉल प्रीमियम तेजी से एप्लीकेशन शुरू करने के लिए एडवांस्ड टूल्स को एक्सेस देता है। इसमें असीमित TRON रिक्वेस्ट, दुनिया भर में नोड्स का वितरण और TRON एंडपॉइंट्स शामिल हैं। यह प्राथमिकता वाली रिक्वेस्ट, एडवांस्ड डेवलपर API और वेबसोकेट पर प्रोग्राम की गई क्षमताओं की भी मदद करता है।

साथ ही, यह सभी पावर ऐप्स और ओपन-सोर्स सॉफ्टवेयर की मदद करता है जिन्हें TRON तक एक्सेस की जरूरत होती है। TRON चेन पर dApps को बनाने और उन्हें रन करने की जरूरी जानकारी होल्ड करके और परफॉर्मिंग नोड्स को लिंक करने से यह संभव हो जाता है। इस साझेदारी से TRON नेटवर्क को दुनिया भर से समर्थन मिला है। आसान डेवलपमेंट और व्यापक विकेंद्रीकृत नोड मेकेनिज्म प्रदान करके यह प्राप्य हो जाता है।

साझेदारी के मुताबिक Ankr की योजना स्वतंत्र और उद्यम नोड ऑपरेटरों को प्रोत्साहित करने की है। यह उन्हें ANKR टोकन के बदले लोड बैलेंसर में नोड्स को शामिल करने का मौका देता है। इससे नेटवर्क को सुदृढ़ करने के लिए अतिरिक्त TRON नोड्स को जोड़ने का बढ़ावा मिलता है।

Most Popular